UP में 6वीं से 8वीं तक के बच्चों का 1 सितंबर से खुल सकते है प्राइमरी स्कूल…

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 16 अगस्त से राज्य के स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. सोमवार से सभी बोर्ड्स के कक्षा 9 से 12 तक के माध्यमिक और डिग्री कालेज खुल जाएंगे. इस संबंध में बीते दिनों गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. वहीं, बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में भी निर्देश जारी किए हैं.

सीएम योगी ने बैठक में कहा कि राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति के दिशा-निर्देश के अनुसार शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से पढ़ाई शुरू की जाए. सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए.
बच्चों और टीचर्स के लिए लगाए जाएं वैक्सीनेशन कैंप
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार टीम-9 की बैठक में कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कक्षा 06 से 08 वीं तक के कक्षाओं में एडमिशन शुरू कर दिए जाएं. स्थिति का आकलन करते हुए इन विद्यालयों में 1 सितंबर से पढ़ाई शुरू की जा सकती है. सीएम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के बाद माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों (technical and vocational education Institution) में भौतिक रूप से पठन-पाठन शुरू हो रहा है. इसको देखते हुए 18 साल से अधिक स्टूडेंट्स के वैक्सीनेशन के लिए विश्वविद्यालय/स्कूल/कॉलेज परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाएं. बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षकों/कार्मिकों के लिए भी आवश्यकतानुसार इन विद्यालय परिसर में भी टीकाकरण शिविर लगाए जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.