धर्मेंद्र प्रधान होंगे अब नए शिक्षा मंत्री, इनसे देश भर के छात्रों की क्या नई उम्मीद होंगी …

7 जुलाई 2021 को प्रधानमंत्री नेतृत्व वाली कैबिनेट मंत्रीमंडल में धर्मेंद्र प्रधान को अब केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गयी है। इसके साथ ही अन्नपूर्णा देवी को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय में राज्य मंत्री के तौर पर पीएम के नये मंत्रीमंडल में जगह दी गयी।

शैक्षणिक वर्ष 2019-20 और फिर वर्ष 2020-21 के दौरान पूरे देश मे लॉकडाउन के कारण पैरेंट्स स्कूल फीस में रियायत की मांग कर रहे हैं। विभिन्न राज्यों की सरकारों द्वारा स्कूलों को सिर्फ शिक्षण शुल्क लिये जाने के निर्देश दिया गया हैं, लेकिन किसी न किसी राज्य में निजी विद्यालयों द्वारा अतिरिक्त शुल्क ली जाती रही हैं। शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए केंद्रीय स्तर पर स्कूल फीस के लिए कोई ठोस कदम का इंतजार देश भर के पैरेंट्स कर रहे है।

नए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से देश भर के छात्र-छात्राओं को बाहुत उम्मीदें हैं। देश भर के छात्र नीट यूजी 2021 परीक्षा की तारीख को महामारी के मद्देनजर आगे बढ़ाने कि मांग कर रहे है साथ ही, नीट 2021 रजिस्ट्रेशन शुरू करने की भी मांग कर रहे हैं। अभी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षा की तारीख 1 अगस्त 2021 निर्धारित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.